बिजनेससरकारी योजना

5 लाख तक का मिलेगा फ्री इलाज Ayushman Card Yojana में अब  अपने फोन में करे डाउनलोड

5 लाख तक का मिलेगा फ्री इलाज Ayushman Card Yojana में अब  अपने फोन में करे डाउनलोड। जानकारी के मुताबित अब मोदी सरकार के दौरान अब नया Ayushman Card जारी किया जायेगा। जिसे आप घर बैठे आपका और अपने परिवार के सदस्यों का Ayushman Card भी डाउनलोड कर सकते हैं।




Ayushman Card योजना के अंतर्गत अब ये नया Ayushman Card ही जारी कर दिया है। ये योजना के और से मोदी सरकार ने 5 लाख तक मुक्त इलाज करवाया का ऐलान भी करवा दिया है। जिसके लिए आप किसी भी प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में 5 लाख तक का आज पूरे भारत में कहीं पर भी इलाज करवा सकते हैं।

8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ मार्केट में होगा launch OPPO F25 Pro का 5G smartphone

सरकार के दौरान पुरे भारत देश की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग जिससे कि मजदूर किसान छोटे कामगार व बहुत से लोग जिनका स्वास्थ्य के लिए इधर-उधर भटकना भी पड़ता है। मोदी सरकार की और से Ayushman Card भी चलाया जायगा। जो 500000 तक बिल्कुल फ्री में सरकार की और से इलाज भी करवाया जायगा।2011 की जनगणना लिस्ट जारी की गई है। जिसके सिवाय आप खुद भी नाम जुड़वा सकते हैं।

Ayushman Card डाउनलोड करने की प्रोसेस

अब आप भी अपना Ayushman Card घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके लिए आपको कहीं पर भी जाने की आवश्कता नहीं होगी।  नीचे पूरी प्रक्रिया बताई जिसकी सहायता से आप घर बैठे Ayushman Card  को डाउनलोड कर सकते हैं।

अपडेटेड फीचर्स के साथ Punch का नामों निशान मिटाने आ गयी Hyundai Exter की SUV धांसू कार

जिसके पश्चात आपको डाउनलोड Ayushman Card के लिंक पर क्लिक भी करना होगा। जिसके बाद में स्कीम के अंदर आपको पीएमजेएवाई का चयन भी कराया जायगा। जिसमे 50 यहां पर आपको अपने राज्य का चयन भी करवाया जायेगा। अब आपको आधार नंबर या वर्चुअल आईडी की सहायता से जेनरेट otp पर क्लिक करना है।जिसके पश्चात आपके phone पर एक otp आएगा जिसे नीचे दी गई खाली जगह को भरना भी होगा।

Scorpio के होश ठिकाने लगाने launch हुई Toyota की Mini Fortuner फौलादी फीचर्स वाली कार

जानकारी के मुताबित अब ये phone नंबर से Ayushman Card भी आप डाउनलोड कर सकते है। अब अपने राज्य की ये योजना का और जिले का चयन करना है। जिसके सामने आपको आधार नंबर या आईडी दर्ज करने का ऑप्शन भी दिया जायेगा। अब आपके सामने आपका और पूरे परिवार का स्टेटस दिखाई देगा।5 लाख तक का मिलेगा फ्री इलाज Ayushman Card Yojana में अब अपने फोन में करे डाउनलोड,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *